Sunday 15 March 2020

यो-यो हनी सिंह की पूंछ टेढ़ी की टेढ़ी

Yo-Yo Honey Singh's tail remained crooked

नए गाने 'मखना' में भी औरतखोर बनने से बाज नहीं आए

vulgarity in Honey Singh's songs

Yo Yo Honey Singh 'Makhna' song



#yoyohoneysingh #BollywoodSong #rapper #SONGS



पंजाब के एक गायक हैं यो यो हनी सिंह। उनके ‘मैं हूं बलात्कारी और अन्य बेहद अश्लील और हैरतंगेज बोलों वाले गानों को सुनकर एक समय पंजाब हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाई थी कि ऐसे गायक पर अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई?

हनी सिंह के गाने लड़की या औरत को बिस्तर के अलावा कहीं और देखने को राजी नहीं होते। वे अपने गानों के खुद ही लेखक भी होते हैं। हनी सिंह मना करते हैं कि मैं हूं बलात्कारी’  उनका नहीं हैलेकिन उन्होंने स्वीकार किया है कि वे पहले गंदे गाने गाते थेलेकिन अब वे साफ-सुथरे गाने गाते हैं।

एक समय हनी सिंह की लुटिया इसी प्रकार के बेहद अश्लील गानों और खुद की ही अन्य कारस्तानियों से लगभग डूब चुकी थीलेकिन केवल नोटों पर नजर गड़ाए रहने वाले बॉलीवुड वालों ने उन्हें न्योता दे दिया। अक्षय कुमार ने न्योता दिया। अन्य कई बड़े निर्माता-निर्देशकों ने न्योता दिया और डूबते को तिनके का सहारा मिल गया।

हनी सिंह बीच-बीच में डिप्रेशन में चले जाते हैं। उस दौरान गानों की दुनिया अश्लीलता रूपी डायन से थोड़ी बची रहती है। डिप्रेशन से निकलकर हनी सिंह ने अब एक बार फिर ‘मखना’ नामक गाने से वापसी की है। इस गाने के ट्रेलर को इंटरनेट पर करोड़ों लोग देख चुके हैं, लेकिन जहां तक गाने के बोलों का सवाल है तो हनी सिंह बदलने को तैयार नहीं दिखाई देते। उनकी अश्लीलता रूपी पूंछ टेढ़ी की टेढ़ी ही है। वह सीधा होने का नाम ही नहीं लेती।

हनी सिंह के नए गाने ‘मखना’ के कुछ बोलों पर नजर डालते हैं-

मैं और मेरे कलाकार
सब बैठ के करें चिल
पर मैं हूं वूमेनाइजर
मुझे अकेले में मत मिल।

सिलिकॉन वाली लड़कियों को मैं पकड़ता नहीं
ब्राउन गर्ल से मेरा दिल भरता नहीं
गोरी गोरी स्किन के लिए मैं मरता नहीं
क्यूंकि मैं हूं शेर घास चरता नहीं।

तू है पतली सी नारी
पर मेरा वेट हो गया थोड़ा भारी
तू है जानती मैं हूं शिकारी
तुझे खा जाऊंगा सारी की सारी।

- लव कुमार सिंह

No comments:

Post a Comment