Saturday 11 July 2020

विकास दुबे गैंग के दो सदस्य महाराष्ट्र में पकड़े गए, गुड्डन त्रिवेदी के अखिलेश यादव के साथ फोटो वायरल

Two members of Vikas Dubey gang caught in Maharashtra, photo of Guddan Trivedi with Akhilesh Yadav goes viral

विकास दुबे गैंग के दो सदस्य महाराष्ट्र में पकड़े गए, गुड्डन त्रिवेदी के अखिलेश यादव के साथ फोटो वायरल



कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में वांछित विकास दुबे गैंग के सदस्य अरविंद उर्फ गुड्डन रामविलास त्रिवेदी को महाराष्ट्र एटीएस ने उसके एक साथी के साथ पकड़ लिया है। पुलिस ने विकास दुबे के सहयोगियों का जो पोस्टर पिछले दिनों जारी किया था, उसमें भी गुड्डन त्रिवेदी का फोटो था। देखिए नीचे दिए गए फोटो में बीच की पंक्ति में सबसे बीच में। गुड्डन त्रिवेदी पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम रखा था।



महाराष्ट्र एटीएस ने गुड्डन के साथ उसके एक साथी को भी पकड़ा है जिसका नाम सुशील कुमार उर्फ सोनू सुरेश तिवारी है। सोनू भी विकास दुबे गैंग का ही सदस्य बताया जाता है। हालांकि कुछ खबरों में उसे गुड्डन त्रिवेदी का ड्राइवर बताया जा रहा है। इन दोनों को एटीएस की जुहू इकाई ने ठाणे से गिरफ्तार किया है। महाराष्ट्र एटीएस ने इस गिरफ्तारी के बाद जो प्रेस नोट जारी किया है वह इस प्रकार है-


गुड्डन त्रिवेदी की गिरफ्तारी के साथ ही सोशल मीडिया पर एक फोटो बड़ी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें गुड्डन त्रिवेदी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेख यादव से हाथ मिला रहा है। एक और फोटो में वह कई लोगों के साथ अखिलेश यादव के साथ खड़ा है। सोशल मीडिया पर स्वयं के प्रोफाइल में उसने समाजवादी पार्टी जिंदाबाद लिख रखा है। एक फोटो में गुड्डन त्रिवेदी मुलायम सिंह यादव के भी पास खड़ा है। इन सभी फोटो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग अखिलेश यादव से सवाल पूछ रहे हैं। उदाहरण के लिए 'आज की ताजा खबर' नाम ट्विटर हैंडल से लिखा गया- "एक बार अखिलेश से भी पूछ लें कि इससे राज उगलवाना है या एनकाउंटर करवाना है इसका।" गुड्ड त्रिवेदी के सोशल मीडिया पर ऐसे कई फोटो मौजूद हैं जिससे यह पता चलता है कि वह समाजवादी पार्टी के साथ गहराई से जुड़ा रहा है। वह कानपुर का ही रहने वाला है और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दर्जा प्राप्त मंत्री संतोष शुक्ला की हत्या में भी वह विकास दुबे के साथ शामिल रहा था।




- लव कुमार सिंह

 
#KanpurEncounter #VikasDubey #MaharashtraATS #ByRoad #GudddanTrivedi

No comments:

Post a Comment