Monday 6 July 2020

बिकरू मुठभेड़ में शहीद हुए डीएसपी देवेंद्र मिश्र का एसएसपी को लिखा पत्र वायरल

Martyred DSP Devendra Mishra's letter goes viral


  • चौबेपुर थानाध्यक्ष विनय तिवारी के खिलाफ लगाया था गंभीर आरोप
  • Serious allegations were leveled against the station officer of Chaubepur
  • मार्च 2020 में कानपुर नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को लिखा था पत्र
  • Letter written to senior superintendent of police of Kanpur city in March 2020



शहीद हुए डीएसपी देवेंद्र मिश्र

कानपुर
के बिकरू में अपराधी विकास दुबे और उसके गैंग द्वारा डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में बिल्हौर के क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्र का पत्र वायरल हो रहा है। अपराधियों के साथ हुई मुठभेड़ में मारे गए डीएसपी मिश्र ने यह पत्र कानपुर नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मार्च 2020 में लिखा था।

अगर यह पत्र वास्तव में देवेंद्र मिश्र द्वारा ही लिखा गया है तो इसमें साफ तौर पर कहा गया है कि थाना चौबेपुर के थानाध्यक्ष विनय तिवारी कुख्यात अपराधी के साथ सहानुभूति रखते थे और डीएसपी के कहने के बावजूद उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे थे।

इस पत्र के साथ डीएसपी मिश्र ने मामले की एफआईआर की कापी, विवेचक द्वारा की गई वापसी की नकल और विकास दुबे का आपराधिक इतिहास भी संलग्न किया है। पत्र में कहा गया है कि जब डीएसपी ने विकास दुबे के खिलाफ गंभीर धारा हटाने के बारे में विवेचक उपनिरीक्षक अजहर इशरत से पूछा तो विवेचक ने कहा कि उसने यह काम थानाध्यक्ष विनय तिवारी के कहने पर किया। डीएपसी ने पत्र में यह भी कहा है कि यदि थानाध्यक्ष विनय तिवारी का विकास दुबे के प्रति ऐसा ही रवैया रहा और उन्होंने (विनय तिवारी ने) अपनी कार्यप्रणाली में परिवर्तन नहीं किया तो कोई बड़ी घटना हो सकती है।

नीचे पूरा पत्र दिया गया है। आप भी पढ़ें-





विकास दुबे  (बाएं) और चौबेपुर के निलंबित थानाध्यक्ष विनय तिवारी (दाएं0

- लव कुमार सिंह 

#Kanpur #vinaytiwari #VikashDubey #Encounter

No comments:

Post a Comment