Wednesday 2 December 2020

ऐसा वैवाहिक विज्ञापन आपने इससे पहले नहीं देखा होगा

देखकर, पढ़कर बताएं कि क्या इन साहब को ऐसी लड़की मिलेगी?

अखबारों में हर हफ्ते हजारों वैवाहिक विज्ञापन छपते हैं, जिनके जरिये लोग अपने या अपने प्रियजनों के लिए वधू या वर की तलाश करते हैं। इन विज्ञापनों में हमें कई बार अनेक दिलचस्प विवरण देखने को मिलते हैं। ऐसा ही एक विज्ञापन पिछले दिनों देखने को मिला। वधू की तलाश करने वाला यह विज्ञापन अपने बड़े आकार के कारण तो अपनी तरफ लोगों का ध्यान खींचता ही है, इसके अंदर दिया गया विवरण भी बड़ा रोचक और अजीबोगरीब है। सबसे पहले आप इस विज्ञापन को देखिए और पढ़िए-



बॉक्स में छापा गया यह विज्ञापन किन्हीं डॉ अभिनव कुमार की तरफ से दिया गया है जो ब्राह्मण जाति से आते हैं।

विज्ञापन के अनुसार कुमार साहब बीडीएस यानी बैचलर ऑफ डेंटल साइंस हैं। इनकी लंबाई पांच फीट आठ इंच है। वर्तमान में कहीं काम नहीं कर रहे हैं। जन्म 2 अप्रैल 1989 को हुआ है यानी करीब 31 वर्ष के हैं। जन्म का समय सुबह 9.45 का लिखा है। जन्म स्थान भागलपुर, बिहार है। ब्राह्मण जाति में इनका गोत्र भारद्वाज है।

विज्ञापन के अनुसार कुमार साहब एक बेहद गोरी, सुंदर, बेहद निष्ठावान, बेहद भरोसेमंद, प्यारी, देखभाल करने वाली, बहादुर, शक्तिशाली और धनी वधू चाहते हैं।

इसी के साथ ये चाहते हैं कि लड़की अत्यधिक देशभक्त हो, जिसमें भारत की सैन्य और खेल क्षमताओं को बढ़ाने की प्रबल (गहरी) इच्छा हो। लड़की अतिवादी लेकिन दयालु भी होनी चाहिए। उसे बच्चे के पालन-पोषण में विशेषज्ञ होना चाहिए और वह शानदार कुक भी होनी चाहिए। वह ब्राह्मण हो और कामकाजी भी होनी चाहिए। लड़की को झारखंड या बिहार से होना चाहिए। संपूर्ण कुंडली मिलन और 36 गुणों का मिलन भी अनिवार्य है।

है ना दिलचस्प, अजीबोगरीब और ध्यानखींचू विज्ञापन? क्या इन साहब को ऐसी लड़की मिलेगी, जो इन सभी शर्तों पर खरी उतरेगी? आपकी इस विज्ञापन के बारे में क्या राय है? 

00000

ये रोचक पोस्ट भी पढ़ें....

  • दस बार शेरवानी सिलवाकर भी क्यों नहीं हुई सलमान खान की शादी?

https://stotybylavkumar.blogspot.com/2020/05/Why-did-not-Salman-Khan-get-married-even-after-preparing-Sherwani-ten-times.html


  • राहुल गांधी शादी क्यों नहीं कर रहे हैं?

https://stotybylavkumar.blogspot.com/2020/02/Why-is-Rahul-Gandhi-not-getting-married.html


  • पति-पत्नी क्या करें कि प्रेम भी बढ़े और पैसे भी बचें?

https://stotybylavkumar.blogspot.com/2020/03/What-should-a-husband-and-wife-do-to-increase-love-and-save-money.html



No comments:

Post a Comment